Fri. Mar 29th, 2024

सभी बच्चों के साथ शिक्षकगण भी समर क्लासेस एक्टिविटी का ले रहे आनन्द…!

11 अप्रैल 2022

बिलासपुर-{जनहित न्यूज़} बिलासपुर
सरकंडा स्तिथ ड्रीमलेंड हायर सेकेंड्री स्कूल इन दिनो समूचे नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है कारण वहां पर इन दिनों चल रहे समर क्लासेस एक्टिविटी पर आधारित अभूतपूर्व आयोजन किया जा रहा है।
शिक्षा के साथ इस तरह की आनंदित और स्वास्थ्य तथा मानसिक सुकून देने वाली कार्यशाला जो कि सचमुच ही स्कूल के बच्चों को बौद्धिक शक्ति तथा मानसिक विकास के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करती है
और तो और दिन भर व्यस्त रहने वाले
शिक्षकगण भी इसमें बच्चों के साथ मिल कर इसका आनंद ले रहे है।

यहाँ आपको बताते चले कि 8 अप्रैल से शुरू हुआ यह आयोजन 23 अप्रैल तक चलेगा
जिसमे ड्रीमलेंड स्कूल में अध्ययनरत क्लास नर्सरी से लेकर क्लास 12 वी तक के सभी बच्चे हिस्सा ले रहे है सुबह 7.30 से 11 बजे तक जुम्बा के साथ योगा विथ डांस का कार्यक्रम और फिर बीच मे सभी बच्चों की मोटिवेट क्लास भी ली जाती है।

ड्रीमलेंड हायर सेकेंड्री स्कूल सदैव ही शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी तो रहा है लेकिन इस तरह के विभिन्न आयोजन के द्वारा नगर में अपनी एक अलग पहचान बनाते हुए निरंतर हर वर्ष नए शिखर पर परचम लहरा रहा है।

ड्रीमलेंड हायर सेकेंड्री स्कूल की प्राचार्य श्रीमती निवेदिता सरकार ने बताया की बच्चों के लिए शिक्षा जीवन के हर द्रष्टिकोण पर एक अहम भूमिका निभाती जो बेहद जरूरी भी है परंतु उन बच्चों के मन मस्तिकत मे घुमड़ती उन प्रतिभाओं को नजर अंदाज भी तो नही किया जा सकता उनके अंदर छिपी प्रतिभा को हम इस आयोजन के माध्यम से उनकी रुचि अनुसार मोटीवेट करने का प्रयास कर रहे है और हर वर्ष हमारे स्कूल द्वारा किये गए।

इस प्रयास से हमे बेहद सुखद और गौरवशाली परिणाम भी प्रति वर्ष मिल रहे है और आगे भी हमारा यही प्रयास रहेगा कि हम सब मिलकर बच्चों को शिक्षा के साथ भारत की संस्कृति औए पारंपरिक गतिविधियों से भी उन्हें अवगत कराते रहे।
ज्ञात हो कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिक्षा के साथ ड्रीमलैंड स्कूल में अपने नए सत्र की शुरुआत में समर क्लासेस एक्टिविटी क्लासेस व कैरियर गाइडेंस पर जुंबा द्वारा एक्सरसाइज क्लासिकल उड़ीसी डांस योगा ड्राइंग के माध्यम से बच्चों ने नए सत्र की शुरुआत की है।

साथ ही सीवी रमन यूनिवर्सिटी से विकास शुक्ला एवं रवीश ने बच्चों को अपने नए कैरियर चुनने के लिए के लिए गाइड किया
ड्रीमलैंड स्कूल के शिक्षकों द्वारा नए सत्र के पहले दिन बच्चों के लिए गाना प्रस्तुत कर उनका स्वागत भी किया गया ।