Thu. Aug 11th, 2022

खेतों में जाकर किसानी एवं फसलों की हालात का लिया जायजा मैदानी अधिकारियों को किसानों के सम्पर्क में रहने दिए निर्देश

04 अगस्त 2022

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] कमिश्नर डॉ.संजय अलंग ने आज कलेक्टर सौरभ कुमार के साथ मस्तूरी विकासखण्ड के आधा दर्जन गांवों का दौरा कर फसलों एवं खेती-किसानी के ताजा हालात का जायजा लिया। उन्होंने ग्रामीणों एवं किसानों के साथ खेतों तक पहुंचकर फसलों एवं कृषि कार्यों का अवलोकन किया। किसानों एवं कृषि मजदूरों से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि गत दो-तीन दिनों में अंचल में बारिश होने से बंद पड़े कृषि कार्य फिर से शुरू हुए हैं।

फिर भी गांव में उपरी क्षेत्र में पानी की कमी के कारण खेत सूखने शुरू हो गये हैं।
कमिश्नर ने आज मस्तुरी के ग्राम पेण्डरी, रिस्दा, हिर्री, देवगांव, खुड़ूभांठा और पाराघाट सहित अनेक ग्रामीणों का सघन दौरा किया। उन्होंने राजस्व एवं कृषि विभाग के मैदानी अधिकारियों को अल्प वर्षा वाले क्षेत्रों का हर रोज दौरा कर किसानों को हरसंभव सहयोग करने कहा है। राज्य शासन की मंशा के अनुरूप नजरी आनावारी तैयार करने के निर्देश भी दिये हैं।

हिर्री एवं रिस्दा में बिजली की अत्यधिक कटौती की जानकारी किसानों द्वारा दिये जाने की सूचना को गंभीरता से लेते हुए बिजली विभाग को दो दिनों में स्थित सुधारने के निर्देश दिये हैं। डॉ. अलंग ने पाराघाट में आयोजित राजस्व शिविर का भी अवलोकन किया।

राजस्व संबंधी विभिन्न कामों से आये हितग्राहियों से चर्चा कर उनका हाल-चाल पूछा। इस अवसर पर सिंचाई विभाग के एसई पी.के.आनंद, एसडीएम पंकज डाहिरे, कृषि विभाग के उप संचालक पी.डी.हथेश्वर सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी साथ थे।