Fri. Sep 30th, 2022

विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में आदिवासी छात्रावास को मिली लायब्रेरी की सौगात कल होंगे विभिन्न आयोजन प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल होंगे शामिल

08 अगस्त 2022

बिलासपुर-{जनहित न्यूज़} “विश्व आदिवासी दिवस” कार्यक्रम को हर्षोउल्लास से मनाने आज रूप रेखा तैयार की गई साथ ही आदिवासी छात्रावास में रह रहे छात्रों हेतु कई सुविधाओ के विस्तार में आज पठन- पाठन हेतु नवनिर्मित लाइब्रेरी का उदघाटन भी किया गया।

ज्ञात हो कि कल विश्व आदिवासी दिवस है और गोंडवाना गोंड़ महासभा (छ.ग.) के तत्वाधान में आयोजित “विश्व आदिवासी दिवस” मनाया जायेगा और इस दिवस को यादगार बनाने में कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और इस भव्य आयोजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी अपनी अहम उपस्तिथि निभाएंगे।

और आज आदिवासी छात्रावास में लॉयब्रेरी का उद्घाटन गोंडवाना गोंड़ महासभा
के प्रदेश अध्यक्ष नीलकंठ टेकाम द्वारा किया गया एवं श्री टेकाम ने कहा कि हम शिक्षा के माध्यम से ही व्यक्तित्व मानसिक कुशलता नैतिक और शारीरिक शक्ति का विकास करना सीखते है। लॉयब्रेरी में मानक पुस्तकें हेतु संभाग के पंजीकृत समिति एवं समाज के दानदाताओं द्वारा आर्थिक सहयोग किया गया।

जिसमे प्रगतिशील आदिवासी कल्याण समिति बिलासपुर गोंड़ भूमकाल विकास समिति, बिलासपुर श्रीमती वंदना उइके
(न्यू वंदना हॉस्पिटल, बिलासपुर)
वेद सिंह मरकाम – 1000 सुनील कुमार श्याम-1000 देव सिंह पोर्ते – 1000
राजीव कुमार ध्रुव 1000
मुकुन्द सिंह नेताम 1000 प्रभु मरावी – 1000 डॉ. माणिक नेटी-1000 के द्वारा आर्थिक रूप से सराहनीय
सहयोग किया गया।

देव परघावन बस्तर के कला व संस्कृति जनजातीय नृत्य एवं बस्तर के आँगा पाटदेव पूजा सत्ता और देव पूजा के पश्चयात पदयात्रा छात्रावास परिसर से शुरू की गई और जरहाभाठा चौक से नेहरू चौक, देवकीनंदन चौक होते हुए
छात्रावास परिसर में पदयात्रा का समापन किया गया।