Tue. Apr 16th, 2024

गरीब स्कूली बच्चों की मदद करने अनूठी व सराहनीय पहल

27 सितंबर 2022

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] बिलासपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बिलासपुर लेडीज सर्कल 144 एवम बिलासपुर राउंड टेबल 283 के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनी ग्लैमरोमा 4.0 के जरिये एक बार फिर से गरीब स्कूली बच्चों की मदद करने जा रहा है। यह एक तरह की अनोखी प्रदर्शनी है जिसकी आय से बहुत बड़े उद्देश्य को पूरा किया जाता है। लेडिस सर्कल की अध्यक्ष गिन्नी कौर छाबड़ा सचिव लीजा कृपलानी कोषाध्यक्ष देवांशी सराफ ने बताया कि इन 6 वर्षों में ऐसे माध्यमो से, इस सेवा संस्थान ने अब तक कई सरकारी स्कूलों में कक्षाएँ और नयी इमारतों के साथ अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी पूरी की है।

इस पुनीत कार्य का बीड़ा उठाया है बिलासपुर लेडीज़ सर्कल 144 और बिलासपुर राउंड टेबल 283 सेवा संस्थान ने, जो अब सभी के लिए प्रेरणा साबित हो रही है। राउंड टेबल के सचिव नवदीप अरोरा,उपाध्यक्ष कुशल शाह,पूर्व अध्यक्ष खुशबू शाह और सदस्य नवदीप सिंह छाबड़ा ने कहा कि यू तो सभी अपने लिए ख़रीदारी करते है पर इस प्रदर्शनी से खरीदारी करने पर अनेक ज़रूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में उनका योगदान होगा।बिलासपुर लेडीज़ सर्कल 144 और बिलासपुर राउंड टेबल 283 विगत 6 वर्षों से शहर में ज़रूरतमंद बच्चों की पढ़ाई एवं समाज सेवा में कार्यरत है। समय समय पर हर क्षेत्र में इन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।पदाधिकारियों ने जानकारी दी कि पिछले तीन वर्षों से ये संस्था इन्ही कार्यों के लिए धन राशि जुटाने हेतु ग्लैमरोमा नामक एक प्रदर्शनी का आयोजन कर रही है जिसमें देश के कोने कोने से कपड़े, ज्वेलरी, स्किन, केयर, फुटवेयर, होम डेकोर आदि के स्टॉल्स आते है।

कुछ ही समय में इस प्रदर्शनी ने बिलासपुर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। बिलासपुर लेडीज़ सर्कल की अध्यक्ष गिन्नी कौर छाबड़ा, सेक्रेटरी लीजा कृपलानी एवम बिलासपुर राउंड टेबल के अध्यक्ष डॉक्टर गौरव त्रिपाठी, सेक्रेटरी नवदीप सिंह अरोरा सहित ग्रुप के मेंबर्स ने सबसे अपील की है कि, शॉप फ़ॉर कॉज़-शॉप फॉर एजुकेशन की मंशा से शुरू इस सोच को आगे बढाने में अपना योगदान दे। ग्लैमरोमा प्रदर्शनी में अपने परिवार सहित ज़रूर पधारें।