Thu. Mar 28th, 2024

युवती को अश्लील मैसेज भेज कर छेड़खानी के आरोपी को भी सिखाया सबक!

21-अक्टूबर,2020

बिलासपुर-

{जनहित न्यूज़} कोरोना काल मे स्कूल में बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं चल रही है जो टीम द्वारा स्कूल प्रबंधन से बात कर स्कूल में बच्चों को गुड टच बेड टच, कोरोना सम्बंधित जानकारी व बचाव, महिलाओं व बच्चों सम्बंधित अपराध की जानकारी बचाव, कानूनी जानकारी, सवाल जवाब के साथ जागरूक करने हेतु बात की गई। इस माध्यम से घर बैठे ही पालक व बच्चों से रुबरु हो सम्बंधित जानकारी प्रदान दी जा रही है।

रक्षा टीम बिलासपुर पुलिस साथ आश्रयनिष्टा वेलफेयर सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में बालिका गृह नूतन चौक सरकंडा के बालिकाओं को आत्मरक्षा संबंधी जानकारी दी गई तथा गुड टच और बैड टच के बारे में बताया गया, जिसमें बच्चों ने रुचि दिखाते हुए हिस्सा लिया और अपनी जानकारी भी साझा किए।
जागरूकता कार्यक्रम के दौरान रक्षा टीम द्वारा बालिकाओं को गुड टच बैड टच की जानकारी के साथ- साथ आत्मरक्षा के कुछ तरीके सिखाए , महिला सम्बंधित अपराध जानकारी व बचाव, कोरोना संक्रमण से बचाव इत्यादि तथा रक्षा टीम की हेल्पलाइन नंबर 1091, रक्षा टीम का नम्बर 9399021091 व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि और अन्य हेल्पलाइन नंबर के बारे में जानकारी दी। बालिका गृह की पर्यवेक्षिका ममता तिवारी के द्वारा संस्था में चल रहे बालिकाओं की सुरक्षा संबंधी शिक्षा प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी गई तथा रक्षा टीम और आश्रयनिष्ठा वेलफेयर सोसाइटी की इस कार्यक्रम की सराहना की और आगे भी इस तरह की कार्यक्रम करने को कहा।बच्चों व स्टाफ द्वारा रक्षा टीम बिलासपुर पुलिस की इस पहल की सराहना की गई।

रक्षा टीम द्वारा चौक चौराहो पर रक्षा टीम का पोस्टर लगाया जा रहा है, लोगो को रक्षा टीम के कार्यप्रणाली और नम्बर के बारे में बताया जा रहा है।उनकी समस्याओं के सम्बंध में बातचीत की जा रही है।
टीम से एक परेशान लड़की द्वारा मदद चाही गई कि उसको एक परिचित द्वारा मोबाइल वट्सअप के माध्यम से अश्लील मैसेज भेज जा रहा है।मना करने पर धमकी देता है। लड़की थाने तक बदनामी के डर से नही जाना चाहती थी, टीम द्वारा लड़के को फटकार लगाई गई और कड़े शब्दों में समझाया गया कि अगर लड़की चाहे तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। लड़के ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए, लड़की से माफी माँगी।