Thu. Mar 28th, 2024

4 अन्य की तलाश जारी गिरफ्तार शूटर को लेकर बिलासपुर पहुंची पुलिस

18 मार्च 2023

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] चर्चित संजु त्रिपाठी हत्याकांड में पुलिस एक शूटर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। 14 दिसंबर को सकरी में कांग्रेस नेता और हिस्ट्रीशीटर संजु त्रिपाठी की हत्या उसके ही भाई कपिल त्रिपाठी ने सुपारी देकर करवाई थी। इस मर्डर केस के 90 दिन पूरे होने के बाद शुक्रवार को करीब 1500 पेज का चालान पेश किया गया, जिसमें 19 आरोपियों की गिरफ्तारी बताई गई और 5 शूटर्स को फरार बताया गया था।
बताया जा रहा है कि इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने इसी मामले के शूटर संदीप यादव उर्फ पप्पू दाढ़ी को 15 मार्च को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक उसने 4 साल पहले किसी ठेकेदार के घर डाका डाला था, जिसके बाद से वह फरार चल रहा था। उस पर ₹15,000 का इनाम भी घोषित था। बिलासपुर पुलिस दावा कर रही है कि संजू त्रिपाठी हत्याकांड में भी पप्पू शामिल था। लखनऊ के आरोपी प्रसिन गुप्ता से पूछताछ के आधार पर पप्पू को शूटर माना जा रहा है, जिसका कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर बिलासपुर पुलिस पप्पू बाल्मीकि को लेकर बिलासपुर पहुंची। बिलासपुर पुलिस का दावा है कि संजु त्रिपाठी के भाई ने उत्तर प्रदेश के जिन शूटर्स को हत्या की सुपारी दी थी उस ग्रुप में शामिल यूपी के चंदौली जिले के मुगलसराय में रहने वाले प्रसिन गुप्ता से शूटर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी।

फरार शूटर संदीप यादव उर्फ पप्पू दाढ़ी गिरफ्तार


शूटर्स की व्यवस्था कपिल त्रिपाठी के दोस्त प्रेम श्रीवास ने की थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने शूटर्स की पहचान कर ली है। पुलिस के अनुसार इस मामले के शूटर उत्तर प्रदेश के बनारस निवासी दानिश अंसारी, एजाज अंसारी, चित्रकूट के मानिकपुर निवासी विनय द्विवेदी उर्फ गुरुजी, बनारस निवासी पप्पू दाढ़ी और गाजीपुर निवासी ताबीज अंसारी शामिल है, जिसमें से पप्पू दाढ़ी को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है। इस मामले का खुलासा आज किया जाएगा।
गिरफ्तार आरोपी का नाम पता :- संदीप यादव उर्फ पप्पू, दाड़ी पिता गोपाल यादव उम्र 45 साल नि0 कोतवालपुरा थाना दशाश्वमेघ जिला वाराणसी उत्तरप्रदेश
प्रकरण के शूटर्स आरोपी गण

फरार शूटर संदीप यादव उर्फ पप्पू दाढ़ी गिरफ्तार
  1. दानिश अंसारी उम्र करीब 32 साल नि० बनारस उप्र0 02. एजाज अंसारी उर्फ ऐज उर्फ सोनू उम्र करीब 35 साल नि0 बनारस उप्र0 03. विनय द्विवेदी उर्फ गुरूजी उर्फ वासू सिंह उम्र करीब 23 साल नि0 मानिकपुर उप0 04. ताबीज अंसारी उर्फ इरफान अहमद पिता महफूज अहमद उम्र करीब 28 साल नि0 ग्राम मउपास देवकाली सैदपुर गाजीपुर उप० घटना के बाद से फरार है।

  2. प्रकरण के फरार आरोपी संदीप यादव उर्फ पप्पू दाड़ी को थाना बक्शी का ताला लखनउ उप्र0 से समन्यवय स्थापित कर कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी को ट्राजिट
    रिमाड लेकर आरोपी के मेमो० कथन के आधार पर जप्तशुदा एक नग लोहे का बटनदार चाकू को जप्त किया गया है।
    आरोपी द्वारा फायरिंग के घटना का खुलासा करते हुये बताया कि वर्ष 2006 से लगातार हत्या लूट डकैती के अपराधों में संलग्न रहा है जिससे उप्र0 पुलिस इसकी लगातार तलाश कर रही है। फरारी के दौरान यह कलकत्ता में छिपकर रह रहा था। इसी दौरान इसका साथी सोनू उर्फ एजाज अंसारी घटना कारित करने के लिये बिलासपुर बुलाया तो यह 11 दिसंबर 2022 को बिलासपुर पहुंचा और कपिल त्रिपाठी के फार्म हाउस में अन्य आरोपियो के साथ मिलकर घटना करने की योजना बनाये तथा घटना स्थल का रैकी किये। हत्या करने के एवज में प्रत्येक शूटरों को दो- दो लाख रूपये कपिल त्रिपाठी देने की बात किया था। घटना के सभी आरोपी वाहनो में सवार होकर घटना स्थल पहुंचे और संजू त्रिपाठी को गोली मारकर हत्या करने के बाद उत्तरप्रदेश भाग गये थे। आरोपी द्वारा घटना कारित करने के एवज
    में पैसे की मांग करने पर कपिल त्रिपाठी द्वारा बाद में देने का आश्वासन देना एवं घटना दिनांक को दो दो हजार रूपये खर्च करने के लिये देना बताया है। लेकिन बनारस जाने के बाद कपिल त्रिपाठी एवं अन्य आरोपियो के पकड़े जाने से पैसा नही मिलना और कलकत्ता पुनः चला जाना कुछ दिन व्यतीत हो जाने के बाद अपने साथियो से मिलने लखनउ आने पर पुलिस द्वारा पकड़ा गया। घटना घटित होने के बाद आरोपी संदीप यादव, एजाज उर्फ सोनू, प्रेम श्रीवास, गुरुजी उर्फ विनय द्विवेदी के साथ सफेद डिजायर कार से बनारस गये थे।