Fri. Mar 29th, 2024

व्यापारी संघ ने मंत्री शिव डहरिया व विधायक शैलेष पाण्डेय को सौंपा ज्ञापन

27 मार्च 2023

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] अपनी लंबित मांगो को लेकर बैंड डिस्को लाईट व्यापारी संघ ने मंत्री शिव डहरिया एवं नगर विधायक शैलेष पाण्डेय को ज्ञापन सौपा गया। नगरीय प्रशासन मंत्री एवं नगर विधायक ने आश्वस्त किया की हम इस विषय पर जल्द से जल्द उचित कार्यवाही करेंगे।
बैंड एवं डिस्को लाईट व्यापारी संघ ने अपनी लंबित माँगो को लेकर अध्यक्ष नासिर खान के नेतृत्व में नगर प्रशासन एवं विकास मंत्री शिव डहरिया एवं नगर विधायक शैलेष पाण्डेय को शहर में स्मार्ट सिटी के तहत एक व्यस्थित मार्केट बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया। कोरोना महामारी के चपेट में आये बैंड व्यवसायियों को विपरीत असर हुआ। ऐसे में लोगों की दुकानों का किराया नहीं चुका पाने से दुकान खाली कर घर से ही व्यवसाय करना पड़ रहा है। जिससे कर्ज के बोझ तले दब चुके है। पूर्व में नगर निगम के द्वारा व्यापार विहार मार्केट, सब्जी मार्केट, कपड़ा मार्केट, फुल मार्केट एवं अन्य मार्केट बनाकर स्थापित किया गया है। उसी तर्ज पर स्मार्ट सिटी के तहत स्वच्छ सुसज्जित व व्यवस्थित मार्केट बनाकर हमें भी एक स्थान पर स्थापित करें। यह मांग लम्बे समय से लंबित है तथा संघ के नासिर खान ने बताया कि पूर्व में भी हमने शहर विधायक शैलेष पाण्डेय पर्यटन विभाग के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव नगर-निगम महापौर रामशरण यादव को इसी मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया था तथा उन्होंने हमारी मांगों को नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया को अवगत कराया गया कुछ माह पूर्व समाचार पत्र द्वारा प्रकाशित हुआ जिसकी प्रति सलंग है। संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन आयुक्त नगर निगम को पत्र लिखकर कार्यवाही कर एक ही स्थान पर बैण्ड व्यवसायी संघ के लिए एक मार्केट बनाने को कहा तथा कार्य पूर्ण कर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के मंत्री को भी अवगत कराने को कहा। लेकिन अभी तक नगर निगम के द्वारा कोई कार्यवाही इस विषय पर होती नजर नही आ रही है। इसी मांग को लेकर हमने आज नगरीय प्रशासन शिव डहरिया को एवं शहर विधायक शैलेष पाण्डेय को ज्ञापन सौंपा तथा उन्होंने आश्वस्त किया की हम इस विषय पर जल्द से जल्द उचित कार्यवाही करेंगे।


बैंड डिस्को लाईट के व्यवसायियों हेतु अलग मार्केट के लिए नही मिल रही जमीन…!
ज्ञात हो कि विगत महीने बैंड, लाइट और बग्गी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने नगर विधायक शैलप पांडेय से मिलकर उनसे थोक सब्जी, कपड़ा मार्केट की तरह उनके लिए अलग से मार्केट बना कर देने की मांग की थी। विधायक ने इस संबंध में सीधे नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से मिलकर उचित कार्यवाही करने का आग्रह किया। इसी आधार पर संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन ने हाल ही में आयुक्त नगर निगम को पत्र लिखकर कार्यवाही करने कहा है। खबर है कि बाजार /संपदा विभाग उक्त मार्केट के लिए जगह नही ढूंढ पाया।
थोक एवं चिल्हर सब्जी राशन व कपड़ा मार्केट की तरह बैंड, ढोल, डिस्को लाइट, बोड़े एवं बरगी वालों के लिए माकेट बनाकर उनको व्यवस्थित करने के मामले में जमीन की समस्या आ रही है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने नगर निगम को शहर के बीच बैंड पार्टी, डिस्को लाइट और बग्गी वालों के लिए मार्केट बनाने कहा है। कार्य पूर्ण कर नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के मंत्री को अवगत कराने भी कहा है। जमीन ढूंढने का जिम्मा बाजार/संपदा विभाग को दिया गया है। शहर के अंदर नए मार्केट के लिए कोई जगह बची नहीं है। गोल बाजार से जब फूल वालों को हटाया गया, तब भी उनके मार्केट के लिए जगह नहीं मिल पाई। आखिरकार उन्हें जेल रोड के किनारे नजूल जमीन पर बसाया।
अब बैंड पार्टी वालों के लिए जगह की समस्या आ रही है। शादी, पार्टियों में लाइट, बाजा, बग्गी आदि की व्यवस्था से जुड़े कारोबारियों के लिए एक ही जगह व्यवसाय करने की कोई जगह नहीं है। शहर में ये लोग किराए की दुकानों पर व्यवसाय कर रहे हैं।

ज्ञापन सौंपने वालो में अध्यक्ष नासिर खान
संरक्षक छोटेलाल जायसवाल, शैलेन्द्र जायसवाल (एल्डरमेन), सुरेश कुलपहाड़ी, कृष्ण कुमार कुलपहाड़ी, समीर अहमद, मोरकुर राजा बेग, ललित राव, सोनू खान बृजेन्द्र देवांगन, अरुण श्रीवास्तव, अमन कुलपहाड़ी, मंगल भाई राम भाई सहित भारी संख्या में पदाधिकारीगण एवं सदस्य उपस्थित रहे।