Tue. Apr 16th, 2024

अब बहुरेंगे रिकांडो बस्ती के दिन…5 करोड़ की लागत से बनेगा व्यावसायिक कांपलेक्स

27 मार्च 2023

बिलासपुर-[जनहित न्यूज] हमने अरपा पार को विकसित शहर बनाने का संकल्प लिया है, ताकि यहां के नागरिकों को जरूरी सामान के लिए अरपा नदी के उस पार जाना न पड़े। इसी के तहत आज रिकांडो बस्ती में 5 करोड़ रुपए की लागत से व्यावसायिक कांपलेक्स निर्माण का भूमिपूजन किया जा रहा है। वाहनों के लिए बेसमेंट में पार्किंग और ग्राउंड फ्लोर में 35 दुकानें बनाई जाएंगी। इन दुकानों को स्वरोजगार के लिए बेरोजगारों को आबंटित किया जाएगा।
ये बातें महापौर रामशरण यादव ने नगर निगम के जोन क्रमांक 7 के वार्ड क्रमांक 54 स्थित रिकांडो बस्ती के सामने व्यावसायिक कांपलेक्स निर्माण के लिए आयोजित भूमिपूजन समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से कहीं। इस अवसर पर महापौर श्री यादव व सभापति शेख नजीरुद्दीन ने व्यावसायिक कांपलेक्स निर्माण का भूमिपूजन किया। मुख्य अतिथि श्री यादव ने कहा कि बहुत दिनों से अरपा पार में व्यावसायिक कांपलेक्स निर्माण कराने की मांग आ रही थी। नागरिकों का कहना था कि उन्हें जरूरी सामान खरीदने के लिए नदी पार कर शहर जाना पड़ता है। यहां एक व्यवस्थित बड़ा बाजार होने से उन्हें नदी पार नहीं करना पड़ेगा। नागरिकों की सहूलियत के लिए नगर निगम के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने रिकांडो बस्ती में पार्किंग और व्यावसायिक कांपलेक्स के लिए 5 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। भविष्य में कांपलेक्स के फस्र्ट फ्लोर में 35 और सेकेंड फ्लोर में 27 दुकानें और बनाई जाएंगी। भूमिपूजन समारोह में एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला, अजय यादव, मनीष गढ़ेवाल, संध्या तिवारी, वार्ड पार्षद रामप्रकाश साहू, अमित सिंह, पूर्व पार्षद संतोष साहू, डॉ. संजय जायसवाल, पार्षद प्रतिनिधि लाला यादव, साखन दर्वे, कांग्रेस नेता विनोद साहू, अपर आयुक्त राकेश जायसवाल, जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप, कार्यपालन अभियंता अनुपम तिवारी, सहायक अभियंता सोम श्ोखर, उप अभियंता आशीष पांडेय, ठेकेदार नवाज अहमद, कमल कश्यप, श्ोर सिंह कश्यप, संतोष कश्यप, आदि शामिल हुए।
00 नूतन चौक व राजकिशोर नगर में बनेंगे व्यावसायिक कांपलेक्स
मेयर श्री यादव ने बताया कि अरपा पार में नागरिकों को बड़ा बाजार उपलब्ध कराने के लिए तीन व्यावसायिक कांपलेक्स बनाने का प्रस्ताव बनाया गया है। रिकांडो बस्ती के बाद नूतन चौक और राजकिशोर नगर में भी व्यावसायिक कांपलेक्स का निर्माण कराया जाएगा। यहां भी पार्किंग की सुविधा रहेगी।