Thu. Mar 28th, 2024

1 सप्ताह से रायपुर में चल रहा था इलाज, राजधानी में ही होगा अंतिम संस्कार

11-सितंबर,2020

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़]खतरनाक कोरोना की जद से कोई नहीं बच पा रहा। क्या खास, क्या आम, सब को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना संक्रमित होकर श्याम चंद्र अग्रवाल का निधन हो गया। श्याम चंद्र अग्रवाल पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के चाचा जी थे। करीब 1 महीने पहले अमर अग्रवाल के एक और चाचा रामचंद्र अग्रवाल का भी निधन हो गया था। 1 महीने के भीतर परिवार में हुए इस दूसरी मौत से पूरा परिवार शोकाकुल है। श्याम चंद्र अग्रवाल जूना बिलासपुर नागोराव शेष स्कूल के पास रहते थे। पिछले सप्ताह वे कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया था लेकिन इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया।
उनके 3 पुत्र हैं, जिनमें से कोई भी राजनीति के क्षेत्र में नहीं है। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के परिवार में कोरोना संक्रमण की घुसपैठ से हुई मौत के बाद चारों ओर से संवेदना संदेश उन तक पहुंच रहे हैं। श्याम चंद्र अग्रवाल चुकी कोरोना संक्रमित थे इसलिए राजधानी रायपुर में ही सरकारी गाइडलाइन के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा जिसमें गिनती के लोग शामिल होंगे।

पूर्व मंत्री हमारे अमर अग्रवाल ने नहीं याद करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा से चाचा जी का मार्गदर्शन मिला था। सभी बच्चों के लालन-पालन और उत्तम संस्कार देने में श्याम चंद्र अग्रवाल की विशेष भूमिका थी। श्याम अग्रवाल को लोग गुड़ाखु वाले के नाम से भी जानते थे। मीडिया के क्षेत्र में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी। दैनिक अखबार लोक स्वर की भी शुरुआत उन्हीं ने की थी। वे संतोष कुमार अग्रवाल, अनिल कुमार अग्रवाल और सुनील कुमार अग्रवाल के पिता थे।