Tue. Apr 30th, 2024

खबर लगते ही विरोध में उमड़ा पत्रकारों का हुजूम मीडिया का रौद्र रूप देख सकपकाया महेश स्वीट्स का संचालक जांच छोड़कर भागे अधिकारी

29-अक्टूबर 2021

बिलासपुर-{जनहित न्यूज़}
बिलासपुर तारबाहर में महेश स्वीट्स के संचालक इतना बौखला गए कि कवरेज करने पहुंचे मीडिया कर्मी के साथ ही धक्का-मुक्की कर कैमरा बंद करने की धमकी देने लगे.. इतना ही नहीं मीडिया को देख जांच के लिए पहुंचे खाद्य एवं औषधि निरीक्षक भी इतना घबरा जाएगी मौके से ही भाग खड़े हुए.. त्योहारों के मद्देनजर इन दिनों खाद्य एवं औषधि विभाग और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम होटलों में जांच के लिए पहुंच रही है जहां पर मिठाइयों के सैंपल और तय नियमों पर कार्रवाई का काम अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है।

इसी तारतम्य में आज खाद्य एवं औषधि विभाग के निरीक्षक और खाद्य विभाग के निरीक्षकों की टीम तार बाहर स्थित महेश स्वीट्स में पहुंचे थे।

ओंकार सिंह ठाकुर (सहायक खाद्य अधिकारी)

उन्होंने मिठाइयों पर एक्सपायरी डेट नहीं लिखे होने पर संचालक को फटकार लगाई और ऊपर मंजिल पर जांच के लिए गए तो छवि कश्यप और मनीष पाल को अधिकारियों के साथ देख दुकान संचालक इतना बौखला गया कि उनके साथ धक्का-मुक्की करने लगा इतना ही नहीं होटल संचालक ने छवि कश्यप के हाथ से कैमरा छीनने की भी कोशिश की.. मीडियाकर्मियों से धक्का-मुक्की करते देख खाद्य और औषधि विभाग के निरीक्षक अपनी टीम के साथ वहां से रफूचक्कर हो गए ऐसे में सवाल उठता है कि.. आखिर जांच करने गए अधिकारी गलती पाने के बावजूद भी कार्रवाई करने की बजाय मौके से कैसे फरार हो गए और मीडिया कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की होते देख उन्होंने इसका विरोध क्यों नहीं किया।

दुकान संचालक ने नियम के नाम पर मीडिया कर्मियों को डराने की खूब कोशिश की लेकिन मौके पर पहुंचे मीडियाकर्मियों से आगे का हाथ जोड़कर माफी मांगते नजर आए.. विभागीय अधिकारियों द्वारा मौके से भागना एक बड़ा सवाल खड़ा करता है कि आखिरकार रसूखदार होटल में जांच के नाम पर पहुंचने के बाद बिना कार्रवाई के वह क्यों वहां से भाग गए।

जबकि केंद्र सरकार ने 2 साल पहले ही नियम जारी कर मिठाइयों में बनाई गई तिथि के साथ एक्सपायरी डेट को भी प्रदर्शित करने का आदेश दिया है लेकिन शहर के लगभग सभी होटलों में इस नियम का पालन नहीं किया जा रहा है बावजूद इसके खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने की बजाय उन्हें संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। कार्रवाई करने का अधिकारियों ने मीडिया को बयान देने से भी इंकार कर दिया और अपनी गाड़ी में बैठ कर भागते नजर आए…