Fri. Oct 18th, 2024

01 अक्टूबर 2024

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] बोड़सरा गांव के स्कूल परिसर की जमीन में बेजा कब्जा करके कुछ लोगों ने दुकान बना ली थी। दुकान में अन्य सामान के साथ पान, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा भी बेच रहे थे। प्रशासन की संयुक्त टीम ने आज कार्रवाई करते हुए न केवल कब्जा हटाया बल्कि दुकान संचालकों के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।
कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देशानुसार एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बिल्हा बजरंग वर्मा के मार्गदर्शन में आज राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, पंचायत विभाग, शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने ग्राम बोड़सरा, तहसील बोदरी के स्कूल एवं अस्पताल का निरीक्षण किया। स्कूल एवम अस्पताल के परिसर में संचालित दुकान सुहाग भंडार एवं एक किराना दुकान की जांच की गई। जिसमें गुटखा, बीड़ी एवं तंबाकू पाया गया। इसके बाद SDM के निर्देश पर कोटपा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए बीड़ी, सिगरेट, गुटखा की जप्ती बनाई गई। इसके साथ ही दुकान को तत्काल प्रभाव से बंद कराया गया। दुकान के संचालक ने अवैध निर्माण भी कराया है। जिससे कब्जा हटाकर भवन को स्कूल के प्रधानपाठक को ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि की उपस्थिति में सुपुर्द किया गया है।

जिनके दुकान से नशीली सामग्री जप्त किया गया उनमें नरोत्तम पिता देवलाल जब्त सामग्री विमल गुटखा और रमेश कुर्रे पिता वीरसिह कुर्रे निवासी बोड़सरा जब्त सामग्री गुटखा, बीड़ी एवं तंबाकू है। कार्रवाई में नायब तहसीलदार बोदरी ओम प्रकाश चंद्रवंशी पुलिस विभाग से आरक्षक उपाध्याय, ग्राम बोड़सरा के सरपंच, उप सरपंच, हल्का पटवारी, शिक्षा विभाग के शिक्षिकाएं एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की उपस्थित रहे।