Wed. May 22nd, 2024

शिविर में 250 से अधिक लोगों ने कराई निःशुल्क स्वास्थ्य जांच…

14 अप्रैल 2024


बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] चिकित्सा के क्षेत्र में वंदना हॉस्पिटल के डॉक्टर्स बिलासपुर शहर में स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करता रहा है। इसी क्रम में 14 अप्रेल डॉ भीमराव आंबेडकर के जन्मदिवस पर वंदना हॉस्पिटल ने मिशन हॉस्पिटल कैंपस में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के अंतर्गत 14 प्रकार के स्वास्थ्य परीक्षण निशुल्क किया गया।

जिसमें खाली पेट में शुगर की जाँच (FBS) खाने के बाद शुगर की जाँच (PPBS) HbA1c (3 महीने की शुगर) की जाँच, थॉयराइड की जाँच (TSH), लिपिड प्रोफाइल की जाँच,• हृदय की जाँच (ECG),किडनी की जाँच (Micral Test), लीवर की जाँच (SGPT), फेफड़ो को सांस लेने की क्षमता (PFT टेस्ट), डायबिटीक न्यूरोपैथी (पैर के नसों की जाँच),आँखों के पर्दे की जाँच (Retina Test), हीमोग्लोबिन (HB (HB) यूरिक एसिड की जाँच (Uric Acid) विटामिन डी-3 की जाँच
कर आवश्यक सलाह दिया गया।

शिविर का आयोजन सुबह 9 बजे से 2 बजे तक आयोजित किया गया था । शिविर में 250 से अधिक लोगो ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण करा कर स्वास्थ्य लाभ लिया।

                   डॉ चंद्रशेखर उईके

शिविर में वंदना हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर चंद्रशेखर उईके (एमबीबीएस, एमडी, मेडिसिन) चन्द्र प्रकाश,सतेंद्र सिंह,शुशील कुमार, चंद्र शेखर, राजेश पांडेय,त्रिभुवन चंद्रा, राहुल साहू,शुभम यादव समेत वंदना हॉस्पिटल के डॉक्टर्स एवं उपस्थित समस्त स्टाफ , टीम ने भी अपनी सेवाएँ प्रदान कीं।