Sun. Apr 21st, 2024

विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधन…

24 फरवरी 2024


बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] विकसित भारत-विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम का बेलतरा विधानसभा स्थित बहतराई इंडोर स्टेडियम में भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश नित निरंतर नए कीर्तिमान गढ़ रहा है,देश के हर कोने तक विकास पहुंचा है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक को योजनाओं का लाभ मिल रहा है यही है मोदी की गारंटी और सुशासन। हर सेक्टर में देश आगे बढ़ रहा है और मजबूत हुआ है। छ.ग. में भी पांच साल के कुशासन के अंत के बाद पीएम मोदी की गारंटी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में प्रदेश में सुशासन के एक नए दौर का प्रारंभ हुआ है।

जिसमें दो माह के अल्प समय में ही गांव,गरीब किसान समेत सभी वर्गों के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए गए है। 18 लाख आवासहीनों को मकान,महिलाओं को महतारी वंदन योजना की सौगात,किसान भाइयों को बकाया बोनस के भुगतान और 3100 रूपये में धान खरीदी,पीएससी घोटाले की सीबीआई जांच,बीपीएल परिवारों को पांच साल तक निःशुल्क राशन समेत कई निर्णय है जिनसे प्रदेश में खुशहाली आएगी। इससे पूर्व सभी अतिथि, हितग्राही एवं नागरिकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए दिए संबोधन को सूना। कार्यक्रम में 12 अलग-अलग विभागों द्वारा लगाएं गए स्टालों का अतिथियों ने भ्रमण कर हितग्राहियों से संवाद भी किया।

आज के कार्यक्रम में पूर्व विधायक रजनीश सिंह,बिल्हा विधानसभा उपाध्यक्ष विक्रम सिंह,जिपं सदस्य राजेश सूर्यवंशी,पार्षद ओम प्रकाश पाण्डेय, श्रीमती रूपाली गुप्ता,रमेश पटेल,सूरज मरकाम,भाजपा उपाध्यक्ष तिलक साहू अपर कलेक्टर कुरूवंशी, निगम के अपर आयुक्त राकेश जायसवाल,उपायुक्त राजेंद्र पात्रे, जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा, संदीप श्रीवास्तव,तहसीलदार विष्णु सोनी, ईई प्रमोद दुबे, सब इंजीनियर श्रीकांत नायर, विकास पात्रे, आशीष पाण्डेय, हितेश मक्कड़, विकास भारती, मीनू भगत समेत बड़ी संख्या में जिला एवं निगम प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें।


बेलतरा में वर्षों से लंबित कार्यों को मंजूरी
अपने संबोधन में विधायक सुशांत शुक्ला ने कहा की छ.ग. में सुशासन का यह प्रमाण है की बेलतरा विधानसभा में 50 से अधिक वर्षों से कई ऐसे कार्य थे जो लंबित थे, मात्र दो महीने में ही उन्हें मंजूरी मिली है। खूंटाघाट जलाशय के स्पिल चैनल का जीर्णोद्धार,स्पिल चैनल के बांयी तट के गाइड वाल निर्माण, नेवसा सिंचाई परियोजना, पौंसरा धूरीपारा एनीकट,डंगनिया एनीकट, नहर जीर्णोद्धार समेत 100 करोड़ से अधिक की सिंचाई परियोजना और अमतरा-लछनपुर, गोंदइया-कलमीटार समेत 53 करोड़ के सड़क के कार्यों को बजट में शामिल किया गया है,ये सभी कार्य 50 सालों से अधिक समय से लंबित थे।


हितग्राहियों को कार्ड का वितरण
विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में केंद्र शासन की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभार्थी कार्ड का वितरण किया गया। पीएम आवास योजना के 23 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र और चेक। पीएम स्वनिधि योजना के 15 हितग्राहियों को चेक, उज्जवला योजना के 15 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन, 6 हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण विधायक सुशांत शुक्ला ने किया।