Tue. May 21st, 2024

मिनोचा कालोनी वाली सड़क डामरीकरण का कार्य अंतिम चरण में…

30 अप्रैल 2024


बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] महावीर नगर चौक से उस्लापुर ओवरब्रिज तक शहरवासियों जल्द ही एक नई सड़क की सौगात मिलने वाली है। निगम कमिश्नर अमित कुमार के निर्देश पर मिनोचा कालोनी के पास बन रही सड़क के डामरीकरण का कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है जो लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है। आज भी डामरीकरण का कार्य किया गया साथ में अतिक्रमण के संदर्भ में निगम की टीम द्वारा एक बार फिर सीमांकन भी किया गया और सड़क पर बनाए गए तंबू को उखाड़ा गया।


उस्लापुर रोड में मिनोचा कालोनी के समीप महावीर नगर चौक से उस्लापुर ओवरब्रिज तक बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा 900 मीटर नई सड़क बनाई जा रही है। इससे पहले सड़क के किनारे नाली बना लिया गया है। उस्लापुर मुख्य मार्ग और नई बन रही सड़क के बीच डिवाइडर भी तैयार किया गया है जहां लैंड स्कैपिंग करके सुंदरता बढ़ाई जाएगी। इस नई सड़क में स्ट्रीट पोल पहले से ही लगाई जा चुकी है।

इस नए सड़क के शुरू हो जाने से गौरव पथ की ओर से आने वाले सभी वाहन इस सड़क के ज़रिए सीधे ओवरब्रिज पहुंच सकेंगे। उस्लापुर रोड का हैवी ट्रैफिक कम और सुव्यवस्थित होगा. रहागीरों को काफी राहत मिलेगी। पूर्व में अतिक्रमण को हटाया गया था। करीब साल भर पहले इस मार्ग में करीब 23 लोगों का अवैध कब्जा था,जिसका सीमांकन कर नगर निगम द्वारा अतिक्रमण को हटाया गया था।

शहर के ह्रदय स्थल पर लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण से बेशकीमती और महत्वपूर्ण जमीन का लाभ शहरवासियों को नहीं मिल पा रहा था,जिस पर एक्शन लेते हुए निगम ने इस स्थान को अतिक्रमण मुक्त कराया था।