Sun. Sep 8th, 2024

25 जुलाई 2024

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] कलेक्टर अवनीश शरण ने आज निपनिया में संचालित लाईवलीहुड कॉलेज का निरीक्षण किया। प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से मुलाकात कर ट्रेनिंग की गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली। प्रशिक्षकों से कहा कि ट्रेनिंग ले रहे युवाओं को बेहतर प्रशिक्षण दिया जाए।

उन्होंने यहां से ट्रेनिंग लेने के बाद सफल युवाओं को सम्मानित भी किया। कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत आरपी चौहान ने परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधा भी लगाया।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी ओम पाण्डेय एवं कौशल विकास मार्गदर्शन केन्द्र के सहायक संचालक यू के पटेल भी मौजूद थे।

कलेक्टर ने पूरे परिसर का बारीकी से जायजा लेते हुए जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने संचालित सभी कोर्स में प्रशिक्षण ले रहे सभी युवााओं से चर्चा कर विस्तार से जानकारी ली।

बताया गया कि डोमेस्टिक डाटा एन्ट्री ऑपरेटर में 60 युवा, पीएम विश्वकर्मा अंतर्गत टेलरिंग में 45 युवा, असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन कोर्स में 30 हितग्राही और हेन्ड एम्ब्रॉइडेड में 30 हितग्राही प्रशिक्षण ले रहे है। कलेक्टर ने 3 युवाओं को सम्मानित किया।

इनमें रंजीता पटेल, प्रकाश साहू और कृष्णा कुमार साहू शामिल है। इन तीनों युवाओं ने यहां से प्रशिक्षण लिया है और ये अपना स्वयं का रोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भर हो गए हैं।

You missed