Fri. Oct 18th, 2024

आई जी दीपांशु काबरा व एस पी प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में रक्षा टीम का गठन!

27-अक्टूबर,2020

बिलासपुर-

{जनहित न्यूज़}महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित रखने की दिशा में किया गया है। रक्षा टीम द्वारा लगातार पेट्रोलिंग की जाती है साथ ही महिलाओं और बच्चों को जागरूक करने हेतु कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। रक्षा टीम के सोशल नेटवर्किंग माध्यम जैसे रक्षा टीम फेसबुक , रक्षा टीम ट्विटर , में रक्षा टीम की सराहनीय कदम और अनेक समाचार को post किया जाता है। लोगो को रक्षा टीम से जुड़ने की अपील की जाती है। साथ ही रक्षा टीम बिलासपुर का वट्सअप नम्बर 9399021091 का प्रचार प्रसार किया जाता है ताकि विपरीत परिस्थितियों में महिलाओं और बच्चों की मदद हेतु call या msg आने पर मदद की जा सकें।

रक्षा टीम बिलासपुर को पहले छत्तीसगढ़ राज्य के अंदर के जिलों से कॉल आते थे मदद के लिए लेकिन आज छत्तीसगढ़ से बाहर उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक परेशान व पीड़ित महिला द्वारा रक्षा टीम के नम्बर पर कॉल और msg कर मदद चाही गई ।उसके ससुराल वाले बच्चों से दूर रखते हैं और मारपीट करते हैं।पीड़ित महिला को घर पर नही रखना चाहते हैं। साथ ही इसके पति की दूसरी शादी कराना चाहते हैं।पर सम्बंधित थाने से मदद नही मिल पा रही है।

इस सम्बन्ध में रक्षा टीम बिलासपुर द्वारा सम्बंधित थाने से संपर्क कर कर पीड़िता की मदद कराई गई।पीड़िता इस मदद से बहुत खुश और संतुष्ट हुई और रक्षा टीम बिलासपुर को वट्सअप पर धन्यवाद msg की।फोन पर भी बिलासपुर पुलिस रक्षा टीम का आभार व्यक्त की।
महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से रक्षा टीम द्वारा निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। हर नारी की रक्षा करनी चाहिए क्योंकि हर रूप में हम सबके घर पर भी नारी निवास करती हैं । सबकी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।