Sun. Sep 8th, 2024

समाजसेवी प्रवीण झा ने न्यायधानी में रचा नया इतिहास 1008 दर्शनार्थियों को कराई अयोध्या धाम यात्रा…

22 अप्रैल 2024

बिलासपुर-{जनहित न्यूज़} बिलासपुर आज बिलासपुर प्रेस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से समाजसेवी प्रवीण झा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए अयोध्याय धाम की 1008 दर्शनार्थियों के साथ यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यात्रा की घोषणा करने के बाद मन मे थोड़ा भय व्याप्त था कि इतने सारे लोगो को एक साथ राम लला के दर्शन हेतु अयोध्याय ले जाने में क्या-क्या दिक्कतें आ सकती थी परंतु श्री हनुमान जी के आदेश को में टाल भी नही सकता था फिर क्या राम का नाम लेकर निकल पड़े अयोध्या उसका परिणाम यह हुआ कि हम सभी 1008 लोगो ने बहुत ही सुंदर और सुगम दर्शन किये।फील ग्रुप के चैयरमैन व समाजसेवी प्रवीण झा ने रामनवमी पर रामभक्तों को अयोध्या में रामलला के दर्शन कराने का उनका संकल्प पूरा हो गया है। उनका स्पष्ट कहना है कि “राम काज कीन्हे बिनु मोहि कहाँ बिश्राम” मेरी टीम के साथ पूरे शहर का सहयोग मिला है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि स्वंय हनुमान जी एक-एक पग में मेरे साथ रहे।


और यात्रा में गयी सभी बीस बसों में सभी दर्शनार्थी सकुशल वापिस पहुंच गए।
इस यात्रा के प्रबंधक आर पी सिंह ने भी यात्रा के दौरान अपने अनुभवों को सांझा किया तथा श्री सिंह ने एक चौपाई के माध्यम से कहा कि
साधु दुलरवा राम के’ जहां-तहां जाए”
आगे आगे हरि चले साधु कष्ट ना पाए”
अथार्त श्री राम के साधु संत दुलारे होते है वे राम के साथ हर जगह जाते है और हरी मतलब भगवान उनके आगे-आगे चलते है कि साधु कही कष्ट न पाएं।
ज्ञात हो कि अयोध्या धाम की मंगलमय यात्रा कर लौटे 1008 श्रद्धालु विगत 16 अप्रैल स्थानीय पुलिस ग्राउंड स्टेडियम से समाजसेवी प्रवीण झा के द्वारा 1008 दर्शनार्थियों को 20 बसों द्वारा श्री राम लाल के दर्शन हेतु अयोध्या धाम ले जाया गया था और उनकी इस मंगलमय यात्रा पूर्ण हुई तथा सभी लोग दर्शन कर सकुशल वापस बिलासपुर लौटे समाजसेवी प्रवीण झा इस पावन और भव्य यात्रा की तैयारी विगत दो माह से करते आ रहे थे जिसको मूर्त रूप दिया 16 अप्रैल 2024 को दोपहर 2:00 बजे 20 बस और 15 कार द्वारा सारे दर्शनार्थ पुलिस ग्राउंड स्टेडियम से रवाना हुए और 17 तारीख रामनवमी के दिन राम जन्म भूमि में नवनिर्मित विशाल भव्य मंदिर में विराजित श्री राम लाल के दर्शन किए इस बीच सभी दर्शन आरती रास्ते भर जय जय श्री राम के नारों के साथ भजन कीर्तन करते हुए सफर करते हुए अयोध्या पहुंचे इस इसके बीच प्रयागराज में स्थित गंगा जमुना सरस्वती के संगम में भी डुबकी लगाकर पुण्य प्राप्त किया कुछ समय वहां रुकने के बाद वह अयोध्या के लिए रवाना हो गए तथा वहां रुकने खाने-पीने की व्यवस्था भी श्री झा के द्वारा 1008 दर्शनार्थियों हेतु की गई थी जिसकी सभी ने प्रशंसा की और दर्शन का आनंद प्राप्त किया तत्पश्चात उसी रात 11:00 बजे वहां से वापसी के लिए सारी बसें रवाना हुई जो की 18 अप्रैल रात्रि 10:30 बजे बिलासपुर सकुशल पहुँची।
आज उसी तारतम्य में समाजसेवी प्रवीण झा व यात्रा में गए।

श्रद्धालुओ ने प्रेस वार्ता में यात्रा के सुखद अनुभव को किया सांझा


यात्रा में सभी दर्शनार्थियों ने साथ दिया। अयोध्या यात्रा के दौरान सबसे खास बात यह कि सभी दर्शनार्थियों ने एक अच्छे भक्त का रूप दिखाया और सभी स्वयंसेवक की जिम्मेदारी को समझकर सभी का साथ दिया।


प्रभु श्रीराम के दर्शन करने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में एक महिला भक्त ने प्रवीन झा की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा दर्शन करना बड़े ही सौभाग्य की बात है जो हमारे बड़े भैया झा जी के द्वारा हम भगवान के दर्शन कर पाए , अगर दौबरे जाने का अवसर प्राप्त होगा तो पुनः जाऊंगी।


अद्भुत रहा माहौल, सभी भक्तों ने साथ दिया फील ग्रुप के चैयरमैन व समाजसेवी प्रवीण झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सभी भक्तों ने प्रभु श्रीराम जय कारे लगाकर सारे सफर को आनंदित बना दिया, इस यात्रा को जीवन का सबसे यादगार पल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया गया और इसमें सभी साथ भी आएं।

अद्भुत माहौल का आनंद उठाया गया। प्रभु श्री राम के भक्तों को यह यात्रा सदैव याद रहेगी। सभी ने समाजसेवी प्रवीण झा के इस धार्मिक सफल यात्रा की बेहतरीन व्यवस्था की मुक्त कंठ से सराहना की वही इस यात्रा के लिए बिलासपुर वासियो ने समाज सेवी प्रवीण झा का आभार व्यक्त किया।


आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल ग्रुप के डायरेक्टर और समाजसेवी प्रवीन झा, प्रफुल शर्मा, रामप्रताप सिंह,ललित पुजारा, उचित सूद,संजय द्विवेदी, ए के कंठ, किशोर प्रसाद, राजीव अग्रवाल मौजूद रहे।।

You missed