Fri. Oct 18th, 2024

आयोजन में बीपीएस के चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल प्रिंसिपल डायरेक्टर श्रीमती श्रुति गुप्ता व एस पी के साथ पुलिस विभाग के अधिकारी हुए शामिल…

22 जुलाई 2024

बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] पुलिस द्वारा लगातार लोगो को किया जा रहा है साईबर संबंधी अपराध के संबंध में जागरूक। इसी के तहत ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल में भी चेतना अभियान के तहत साईबर की पाठशाला का आयोजन किया।

“चेतना अभियान’’ के तहत लगातार लोगो को नशे के विरूद्ध जानकारी, सडक सुरक्षा से संबंधित जानकारी एवं साईबर संबंधी अपराध से बचाव की जानकारी दी जा रही है जिसके तहत विगत दिनो से साईबर सुरक्षा के तहत अलग अलग स्कूल, कालेज एवं सार्वजनिक स्थानो पर साईबर की पाठशाला लगाकर साईबर संबंधी जानकारी दी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह (भापुसे), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा एवं नगर पुलिस अधीक्षक उमेश गुप्ता (भापुसे) द्वारा साईबर अपराध के संबंध में स्कूल के बच्चों एवं फेकेल्टी टीचर को दी गई जानकारी।

इस अभियान के तहत आज 22 जुलाई -2024 को थाना सरकंडा क्षेत्र बहतराई के ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल में चेतना अभियान के तहत साईबर की पाठशाला का आयोजन किया।
पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह (भापुसे) श्रीमती अर्चना झा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं नगर पुलिस अधीक्षक उमेश गुप्ता (भापुसे) के द्वारा स्कूल में पढने वाले छात्र-छात्राओ तथा फेकेल्टी टीचर को साईबर अपराध के संबंध में सूक्ष्म से सूक्ष्म जानकारी दी गई तथा छात्रो को यह भी समझाईश् दी गई कि किसी भी अनजान व्यक्ति को अपनी व्यक्तिगत जानकारी नही देवे, मोबाईल् मे आए किसी भी लिंक को बिना जानकारी के ओपन नही करे तथा मोबाईल में आए ओटीपी को किसी अन्य व्यक्ति को न बताए।

साईबर की पाठशाला में ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के चेयरमैन प्रवीण अग्रवाल , प्रिंसिपल डायरेक्टर श्रीमती श्रुति गुप्ता, अन्य विभागाध्यक्ष, सदस्य ,अन्य शिक्षक -शिक्षिकाएं एवं छात्र -छात्राएँ, थाना प्रभारी निरीक्षक टोप सिंह उपस्थित रहे।

ब्रिलियंट स्कूल प्रबंधन द्वारा बिलासपुर पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे चेतना- साईबर की पाठशाला* की विशेष सराहना की गई।