Sun. Sep 8th, 2024

एंटी करप्शन ब्यूरो ने घात लगाकर की कार्रवाई…नोटों का पैकेट लेते धर-दबोचा…!

17 मई 2024

बिलासपुर-{जनहित न्यूज़} बिलासपुर एसीबी की टीम ने तहसील परिसर पहुंचकर आरआई संतोष कुमार देवांगन को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने रणनीति तैयार कर 12से साढ़े 12 बजे के बीच तहसील कार्यालय पहुंचकर धावा बोला। इसी दौरान किसान से लगभग एक लाख राशि लेते हुए टीम ने
धर दबोचा।
ज्ञात हो कि बिलासपुर तहसील अपनी भ्रष्टाचार गतिविधियों को लेकर पिछले कई सालों से चर्चा में है। लगातार शिकायत के बाद हाई कोर्ट से भी तहसील और जिला प्रशासन को फटकार मिल चुकी है। इसी क्रम में इसके पहले जिला प्रशासन ने दो पटवारियो को करवाई करते हुए भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी के आरोप में निलंबित भी किया है।
वही मोपका क्षेत्र का एक किसान लगातार तहसील पहुंचकर भूवर्जन संबंधी मुआवजा को लेकर फरियाद कर रहा था। काम पूरा नहीं होने की सूरत में उसने एन्टी करप्सन ब्यूरो का सहारा लिया उसी के तहत शुक्रवार करीब 12:30 बजे के आसपास बीच फरियादी राशि लेकर रेवेन्यू इंस्पेक्टर संतोष कुमार देवांगन से मिलने तहसील पहुंचा। और उसने रणनीति के तहत जेब से राशि निकाल आरआई को दी।
इसी दौरान पहले से ही घात लगाकर बैठी एसीबी की टीम ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर संतोष कुमार देवांगन को धर दबोचा। हाथ धुलाई के दौरान पाउडर का रंग पाया गया। साथ ही एसीबी ने राशि भी बरामद की है। कार्रवाई के दौरान कई तरह की बातें सामने आ रही है। बताया जा रहा है रिश्वत की राशि देने वाला मोपका क्षेत्र का कोई किसान कौशिक है। अपुष्ट जानकारी मिल रही है कि रिश्वत में करीब 1 लाख रुपये एसीबी टीम ने बरामद किया है।
बहरहाल खबर लिखे जाने तक बंद कमरे में एसीबी की टीम कार्रवाई कर रही है।बहराल इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है कि रिश्वत देने वाला कौन है तथा कितनी राशि रिश्वत के रूप में दी गई है।

You missed