Wed. Jul 24th, 2024

हजारों की संख्या में उग्र भीड़ को नियंत्रण करने पुलिस प्रशासन के छूटे पसीने…प्रदर्शनकरियो ने कलेक्ट्रेड व एसपी आफिस को किया आग के हवाले…!
देखे वीडियो…

10 जून 2024


बलौदा बाजार-[जनहित न्यूज़] बिलासपुर से सटे बलौदा बाजार जिले में मचा भारी बवाल सूचना पर आधारित मिली जानकारी अनुसार गिरौधपुरी धाम में शरारती तत्वों द्वारा जैतखाम तोड़े जाने को लेकर सारा बवाल मचा है वही इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को जेल भेज दिया गया है जिसका आज विरोध सतनामी समाज कर कलेक्टर और जिला पंचायत, एसपी ऑफिस का घेराव, पथराव कर कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है।
कुछ ही देर पहले जिला मुख्यालय में सतनामी समाज ने बवाल मचा दिया है। प्रदर्शन कर रहे समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट परिसर में तोड़फोड़ कर आगजनी कर दी है और कई दोपहिया और चारपहिया वाहनों को आग में फूंक दिया है। पुलिस हालत को नियंत्रित करने के लिए मशक्कत कर रही है।

जबकि समाज के लोग आक्रोशित है। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सतनामी समाज के 10 हजार से ज्यादा लोग अपनी मांगों को लेकर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। कलेक्टर दफ्तर और जिला पंचायत, एसपी ऑफिस का घेराव कर पथराव कर दिया है। वाहनों में तोड़फोड़ कर परिसर में खड़ी बाइक और बड़ी गाड़ियों में आग लगा दी है। प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच झूमाझटकी भी हुई है। प्रदेश भर से जुटा सतनामी समाज। दरअसल गिरौधपुरी में जैतखाम तोड़ने पर तीन लोगों को जेल भेज दिया गया है। लेकिन आक्रोशित समाज के लोगों का कहना है कि जिन्हें जेल भेजा गया वे असली अपराधी नहीं है। जानकारी के अनुसार प्रदेश भर से सतनामी समाज के लोगों ने दशहरा मैदान में जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

देखिए वीडियो…..


कई पुलिसकर्मी को गम्भीर चोटें भी आई है। गुस्साए लोगों ने कलेक्टर दफ्तर में आग लगा दी।
अधिकारियों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई है। बता दें कि गिरौदपुरी धाम से 5 किलोमीटर दूर एक बस्ती मानाकोनी है। यहां पर पुरानी गुफा है, जो बाघिन गुफा के नाम से प्रचलित है। जहां जैतखाम और सतनामी समाज के पूजा स्थल में तोड़- फोड़ की गई थी। इसके बाद समाज के लोगों ने चक्काजाम किया था। इससे पूरे सतनामी समाज में आक्रोश है। अधिकारियों से नहीं हो पा रहा संपर्क।
इस घटना के बाद बलौदा बाजार के किसी भी अधिकारी संपर्क नहीं हो पा रहा है अफसर के फोन लगातार बिजी आ रहे हैं तो वही किसी से कनेक्टिविटी नहीं हो पा रही है।

देखिए वीडियो…..

घटना के कुछ ही देर पहले बोले डिप्टी सीएम शर्मा गिरौदपुरी धाम के जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ की होगी न्यायिक जांच। रायपुर इधर घटना से कुछ ही देर पहले प्रदेश के डिप्टी सीएम व गृहमंत्री विजय शर्मा का बयान सामने आया कि सतनामी समाज के विभिन्न संगठनों एवं प्रतिनिधियों की मांग पर गिरौदपुरी धाम के पवित्र अमरगुफा के नजदीक जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देशानुसार इस पूरे मामले के लिए न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। उन्होंने दो टूक कहा की प्रदेश में कही भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली घटनाओं को बर्दाश्त नही की जाएगी ऐसे कृत्य करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी से सामाजिक साैहार्द्र बनाए रखने की अपील भी की है। गौरतलब है की विगत दिनों 15-16 मई रात को पूज्य जैतखांभ को क्षति पहुंचाने की कोशिश की गई थी।