Fri. Oct 18th, 2024

चैंबर ने भी किया अपने समर्थन ऐलान!

07-दिसम्बर,2020
बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] भारतीय किसानों का आंदोलन अब उग्र होता जा रहा है, केंद्र सरकार से कई दौर की बातचीत के बाद भी कोई हल न निकलने पर अब किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे किसान 8 दिसंबर को भारत बंद करेंगे।
उनका समर्थन करते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद नायक व प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव के अध्यक्षता में महापौर रामशरण यादव के सरकारी निवास पर 8 दिसंबर को बिलासपुर बंद को लेकर बैठक आयोजित की गई किसानों द्बारा केंद्रीय कृषि बिल को वापस लेने का समर्थन बिलासपुर के कांग्रेसजन करेंगे इस दौराना कांग्रेस महिला शहर अध्यक्ष सीमा पांडे, सभापति शेख नजीरूद्दीन, शहर प्रवक्ता ऋषी पांड़े, ब्लॉक 1 अध्यक्ष तय्यब हुसौन, अरविंद शुक्ला सहित अन्य उपस्थित रहें।
वही भारत बंद का असर अन्य प्रदेशों के अलावा छत्तीसगढ़ में ज़्यादा रहेगा । आपको बता दें कांग्रेस के समर्थन के बाद अब चैंबर ने भी भारत बंद का अपना समर्थन दे दिया है । चैंबर की हुई बैठक में भारत बंद को लेकर व्यापार को बंद रखने का फैसला लिया गया है । हालांकि फल , सब्जी , दूध , पेट्रोल पंप खुले रहेंगे , जबकि अन्य दुकानें बंद रहेगी। वहीं 2 बजे तक दुकानें बंद रहेगी । चैंबर ने आधा दिन व्यापार बंद रखने का निर्णय लिया है। बता दें कि किसान आंदोलन के समर्थन में किसान संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है । कल ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि किसानों की मांगें जायज है , इसलिए किसानों की मांगों का कांग्रेस समर्थन करती है। कांग्रेस के किसान आंदोलन के समर्थन में आने और भारत बंद को समर्थन के बाद ही ये तय गया था कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का व्यापक बंद रहेगा।