Fri. Oct 18th, 2024

पहले सोशल मीडिया में बनाते थे फ्रेंड फिर अश्लील वीडियो कॉलिंग कर ऐंठते थे पैसे!

05-दिसम्बर,2020
बिलासपुर-[जनहित न्यूज़] खूबसूरत लड़कियों की फोटो लगा फेक आईडी बनाकर फेसबुक इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप के जरिए लोगों से अश्लील वीडियो कॉलिंग कर उनसे पैसे ऐंठने वाले गिरोह का भंडाफोड़ बिलासपुर पुलिस ने किया है, पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को राजस्थान से गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया, कि यह गिरोह स्क्रीन रिकॉर्डर के माध्यम से लोगों के आए कॉल को रिकॉर्ड करते थे, और फिर ब्लैकमेल करते थे। आरोपी युवक लोगों को डराते थे कि यदि उन्हें पैसे नहीं दिए तो वीडियो यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक में पोस्ट कर शेयर कर देंगे।

गिरोह के सदस्य बड़े शातिर तरीके से काम करते थे, पहले फेसबुक से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। फिर उसे अपना शिकार बनाते थे। गिरोह के पास पुलिस को दर्जनों लड़कियों की फर्जी डेटिंग एप और फेसबुक प्रोफाइल की आईडी और वीडियो चैट मिले हैं बिलासपुर पुलिस ने इन्हें राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में उमर मोहम्मद पिता हनीफ खान थाना नगर जिला भरतपुर राजस्थान और आसिफ पिता शब्बीर थाना नगर जिला भरतपुर राजस्थान है।

एसपी ने बताया, कि पिछले कुछ दिनों से लगातार शिकायत मिल रही थी, कि ऑनलाइन डेटिंग एप और फेसबुक में फर्जी लड़कियों की आईडी बनाकर अज्ञात लोगों द्वारा पैसे ऐंठने का काम किया जा रहा है। आरोपी युवक स्क्रीन रिकॉर्डर के माध्यम से अश्लील वीडियो सेव कर लेते थे, और उसके बाद उसकी रिकॉर्डिंग भेज कर ब्लैकमेल किया करते थे, जो लोग पैसे नहीं भेजते थे, उनकी आपत्तिजनक वीडियो को उनके रिश्तेदार को सोशल मीडिया द्वारा भेजने को धमकी दी जाती थी। गिरोह ने शहर के कई लोगों को अपना शिकार बनाया था।

You missed